अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज बेस चिकित्सालय में दिक्कतें: सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे की रिपोर्ट, मरीजों को ब्रेड और दूध के अलावा कुछ नहीं, अस्पताल में कई समस्याएं उजागर”

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज बेस चिकित्सालय में दिक्कतें: सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे की रिपोर्ट, मरीजों को ब्रेड और दूध के अलावा कुछ नहीं, अस्पताल में कई समस्याएं उजागर”

उधम सिंह राठौर  – प्रधान संपादक

अल्मोड़ा। जिले के मेडिकल कॉलेज बेस चिकित्सालय में मरीजों को सुविधा पूर्ण रूप से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। बता दे कि सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा अस्पताल का निरीक्षण किया गया। वहां पर मरीजों को डाइट चार्ट के अनुसार भोजन भी नहीं दिया जा रहा है। दाल- चावल के अलावा मरीजों को सूखे ब्रेड और केवल दूध दिया जा रहा है। अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में बूस्टर भी नही लगा है,इस कारण खाली सिलेंडर को भरने के लिए हल्द्वानी व् रुद्रपुर भेजा जा रहा है जिसमे समय व धन की बरबादी हो रही है,इसलिए शीघ्र ही बूस्टर लगवाने की मांग की गई है, बता दे की दूध की क्वालिटी भी अच्छी नहीं बताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ फल के नाम पर मरीजों को केवल एक केला दिया जा रहा है और कुछ मरीजों की शिकायत के अनुसार उन्हें वह भी नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  शराब की दुकानों पर सख्त कार्रवाई, सीएम धामी के निर्देश पर राज्यभर में छापेमारी अभियान तेज।

 

बता दे कि अस्पताल में भर्ती मरीजो का कहना है कि उन्हें अस्पताल की सफाई व्यवस्था को लेकर भी शिकायत है क्योंकि अस्पताल में साफ- सफाई भी अच्छी तरीके से नहीं हो पा रही है वहीं दूसरी तरफ मरीज को पीने का पानी भी सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है और ना ही प्रत्येक ब्लॉक में आरओ लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  "लालकुआं के दुग्ध संघ अध्यक्ष पर महिला ने दुष्कर्म और धमकी का गंभीर आरोप लगाया; SSP नैनीताल के निर्देश पर FIR दर्ज, पुलिस जांच शुरू"

 

 

सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे और मरीजों द्वारा अस्पताल के हर एक ब्लॉक में आरओ लगाने की मांग की गई है। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे द्वारा इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन मैं शिकायत भी दर्ज करवाई गई है तथा उन्होंने अस्पताल प्रशासन से भी इस संबंध में वार्तालाप किया।