ख़बर शेयर करें -

 

 

 उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा बेहत्तर पैकेजिंग के साथ ही उद्यमियों को उत्पादों में एकरूपता लाने और क्लस्टर स्तर पर उत्पादों को एकट्ठा कर बाजार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विकास भवन सभागर में मुख्य विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में ग्रामीण बिजनेस इनक्यूबेटर के तत्वाधान में 35 स्थानीय उद्यमियों को नेस्ले और हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसे नामी ब्रांड के सलाहकार गौरव अधिकारी द्वारा पैकेजिंग, ब्रांडिंग और गुणवत्ता नियंत्रण का प्रशिक्षण दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  जिलाधिकारी वंदना ने आपदा से क्षतिग्रस्त मार्ग, बरसती नाले एवं सड़कों का निरीक्षण कर अधिकारियों को पुनर्निर्माण के कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

 

 

प्रशिक्षण में प्रशिक्षक गौरव अधिकारी द्वारा उद्यमियों को बाजार की मांग और सरकार द्वारा जारी पैकेजिंग, मानक के अनुसर ही पैकेजिंग सामग्री का उपयोग करने और उत्पाद की अवधि, गुणवत्ता आदि की जानकारी देने के साथ उदाहरण स्वरूप कुछ ब्रांडों के सैंपल प्रस्तुत कर उद्यमियों को पैकेजिंग के महत्व की जानकारी देकर उद्यमियों से एक एक कर उनके द्वारा तैयार किए जा रहे हैं उत्पादों की जानकारी ली तथा उद्यमियों की समस्याओं पर उचित व आवश्यक सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली पुलिस ने रेट्रो साइलेंसर लगी बुलेट बाइक को किया सीज।

 

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान की दिशा में ग्रामीण बिजनेस इनक्यूबेटर द्वारा उद्यमियों को कई प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। जिसका उद्यमी अधिक से अधिक लाभ लें। परियोजना निदेशक विमी जोशी द्वारा उपस्थित उद्यमियों को पैकेजिंग के महत्व और लाभ को समझने हेतु प्रेरित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्यूटी पार्लर में तैयार हो रही कस्टमर के बैग से 03 तोले के सोने के हार में हाथ साफ कर महिला हुई फरार* * पुलिस ने किया मामले का खुलासा और महिला को सोने के हार संग किया गिरफ्तार*

 

कार्यक्रम में रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर के इनक्यूबेशन मैनेजर पंकज बिष्ट, उद्यम विशेषज्ञ प्रतिभा पपनै, हब टीम अल्मोडा से मार्केटिंग विशेषज्ञ मनोज कांडपाल, विश्वा दीपक, एनआरएलएम के जिला विषय विशेषज्ञ कैलाश चंद्र, रीप टीम से सहायक प्रबंधक अतुल सिरसवाल आदि उपस्थित रहे।