ग्रीन किड्स एकेडमी का बसंत पंचमी पर आधुनिक शिक्षा क्षेत्र में आद्यात्मिक आरंभ”

ख़बर शेयर करें -

ग्रीन किड्स एकेडमी का बसंत पंचमी पर आधुनिक शिक्षा क्षेत्र में आद्यात्मिक आरंभ”

 

उधम सिंह राठौर  – प्रधान संपादक

 

रामनगर विकासखंड के ग्राम पीरुमदारा में बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर ग्रीन किड्स एकेडमी का शुभारंभ हुआ। बता दे की ग्राम पीरुमदारा में ग्रीन फील्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल बहुत लंबे से चल रहा है जिसमें सैकड़ो बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं यहां के बच्चों ने पूरे जनपद और स्टेट में स्कूल का नाम रोशन किया है। इस दिशा में आज बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर ग्रीन किड्स एकेडमी का शुभारंभ हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  एकम ने लखनऊ में मॉडलिंग और डांस में पाया पहला स्थान।

 

 

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र चौहान, मुकेश रावत, अजीत रावत, रविंद्र रावत, अनुज एडवोकेट, आदि दर्जनों लोग उपस्थित रहे। वही स्कूल के डायरेक्टर शिशुपाल सिंह रावत ने बताया कि केंद्र सरकार की शिक्षा नीति लागू हो गई है शिक्षा नीति में जो बच्चों को पूर्व में पाठ्यक्रम दिया जा रहा था। उसमें विभिन्नता आ गई है इसी को मध्य नजर रखते हुए स्कूल में के मैनेजमेंट ने यह निष्कर्ष निकाला कि क्यों ना अभी से इस शिक्षा नीति का अनुसरण किया जाए, और प्ले से लेकर सेकंड क्लास तक विंग अलग होना चाहिए, उसका स्टाफ भी अलग होना चाहिए उसका ट्रांसपोर्ट भी अलग होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  "Indo-German सहयोग के तहत नैनीताल में गंगा संरक्षण पर तीन दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न"

 

 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की कौशल विकास योजना के तहत 120 बच्चे इसका लाभ प्राप्त कर रहे हैं जिसमें 48 बच्चे ग्रीन फील्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में और 72 बच्चे अन्य स्कूलों में इसका लाभ ले रहे हैं। इस ग्रीन किड्स स्कूल के खुलने से आसपास के क्षेत्र में बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। और पढ़ाई के साथ-साथ प्रकृति का भी अनुभव करेंगे।