खैर के हरे पेड़ो को काटकर जमीदोज करने के मामले में हो सकती हैं बड़ी कार्यवाही सूत्र।

ख़बर शेयर करें -

संवाददाता- सलीम अहमद साहिल

तराई पस्चिमी डिवीजन रामनगर की रेज पतरामपुर की बीट शिवराजपुर में वन विभाग के कर्मचारियों/अधिकारियों ने तस्करो से मिलभगत कर खैर के हरे पड़ो को कटवा दिया था और सबूत मिटाने के मंसूबो से खेर के ठूटो को जमीदोज कर तेजाब डालकर दफना दिया था। ताकि खैर के हरे ठूट जमीन के अंदर ही सूख जाय इस पूरे

यह भी पढ़ें 👉  "ग्रोइंग बड्स स्कूल में धूमधाम से मनाया गया हिंदी दिवस: रचनात्मक प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाया अद्वितीय प्रतिभा और भाषा प्रेम"

प्रकरण की जानकारी मुखविर द्वारा तराई पस्चिमी डिवीजन रामनगर के डी०ऑफ०ओ बलवन्त सिंह शाही को दी गई सूचना मिलते ही बलवन्त शाही एक्शन मोड में आ गए ओर तत्काल उप प्रभागीय वनाधिकारी जगमोहन सिंह रावत के नेतृत्व में दिनांक 24/05/2022 को एक कॉम्विंग टीम का गठन कर तत्काल कॉम्विंग करवाई गई ये कॉम्विंग तीन दिन चली जिसमे वन विभाग के कुछ कर्मचारियों/अधिकारियों के द्वारा बड़ी संख्या में अवैध रूप से खैर आदि के पेड़ कटवाये गए है।

यह भी पढ़ें 👉  सिंचाई और पेयजल प्रस्तावों को प्राथमिकता, ऋण वितरण में सुधार पर जोर: मुख्य सचिव

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच लगभग पूरी हो चुकी हैं। जाँच की प्रतियां उच्चधिकारियों को भी भेज दी गई हैं जल्द ही वन विभाग की रेज दक्षिणी पतरामपुर में बड़ी कार्यवाही हो सकती हैं। ये बड़ी कार्यवाही होती हैं तो ये उन वन विभाग के कर्मचारियों के लिए बड़ा सवक होगा। जिनको सरकार ने जंगलो रक्षा के लिए रख्खा हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एसडीएम नैनीताल ने झूतिया बाजार में जलभराव से हुए नुकसान का निरीक्षण किया, पुनर्निर्माण कार्य के लिए दिए निर्देश

वो ही रक्षक जब कुछ पैसो के लालच में आकर जंगलो के भक्षक बन बैठे तो जंगलो की रक्षा कौन करेगा। इस पूरे प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए न्यू कॉर्बेट समाचार ने इस पूरे मामले को प्रमुखता से दिखाया था। ऐसे ही जनहित के मुद्दों को न्यू कॉर्बेट समाचार हमेशा प्राथमिकता से उठाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *