अवैध खनन का अभिवहन के मामले पर और धक्का मुक्की करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया जिसके बाद वन विभाग की टीम को घेरने पर डीएफओ आये एक्शन मोड में। देखिए वीडियो।

ख़बर शेयर करें -

उधम सिंह राठौर  प्रधान संपादक 

काशीपुर । अवैध खनन का अभिवहन करने वाले वाहनो को सीज करने की कार्यवाही से खनन माफियाओ में हड़कम्प। वन विभाग की रेकी करने वालो पर कार्यवाही हो सकती हैं। आपको बता दे कि तराई पस्चिमी डिवीजन रामनगर में डीएफओ कुन्दन कुमार की ताबड़तोड़ कार्यवाही से खनन माफियाओं बोखलाहट पैदा हो गई हैं। बीती रात्रि तराई पस्चिमी वन प्रभाग की टीम ने अवैध परिवहन कर रहे वाहनों को काशीपुर रेंज में रोक लिया जैसे ही अवैध खनन परिवहन कर रहे वाहनों को रोकने की खबर खनन माफियाओं को लगी तो खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम को घेर लिया और उनके साथ धक्का मुक्की करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया जिसके बाद वन विभाग ने पुलिस की मदद लेकर जांच की जा रही हैं। तीन वाहनों को अवैध खनन का अविवहन करते हुए पकड़ लिया है। वन विभाग की रेकी करने वालो पर भी जल्द कार्यवाही हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  पिथौरागढ़ में लैंडस्लाइड से दबने वाली महिला का शव SDRF और पुलिस की संयुक्त टीम ने किया बरामद।

 

ज्यादा जानकारी देते हुए डीएफओ कुन्दन कुमार ने बताया कि सूचना आ रही थी कि अवैध खनन का अविवहन किया जा रहा है। उसमे एक संयुक्त टीम बनाई गई हैं थी उप प्रभागीय वनाधिकारी जसपुर के नेतृत्व में जिसमे दक्षिणी जसपुर के स्टाफ वन सुरक्षा दल और काशीपुर के स्टाफ थे। इनके द्वारा कल कुल तीन वाहनों को अवैध खनन का अविवहन करते पकड़ा गया हैं। उसमे कुछ अज्ञात लोग थे जिनके द्वारा कुछ बहसवजी हो रही थी संबंधित पुलिस विभाग के कार्मिक थे उनके भी बुलाया गया नियमनुसार कार्यवाही की जा रही हैं इस मामले में जांच हो रही हैं।

 

यह भी पढ़ें 👉  मार्च 2025 तक राज्य के शत प्रतिशत गांव में कचरा प्रबंधन का कार्य शुरू करना हमारा लक्ष्य : मुख्यमंत्री

संज्ञान में आया हैं कि कई लोग संगठित रूप से वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से वन विभाग के कार्मिकों की जो गतिविधि होती हैं उसकी सूचना देते हैं उनको स्टॉक करते हैं उनकी सूचना देते हैं ये भी अपराध की श्रेणी में आता हैं। कई ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप संचालित हो रहे है। इनके बारे में पुलिस को लिखा जा रहा हैं कि इनको चिन्हित करें और कार्यवाही करे।

यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर: फर्जी भुगतान के जरिए सामान लूटने वाले चार आरोपी गिरफ्तार।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *