एक ही परिवार के 4 बच्चे के तालाब में डूबने से हूई मौत, खेलते-खेलते बच्चे नहाने चले गए मृतकों में 2 सगी बहन और 2 सगे भाई-बहन शामिल।

ख़बर शेयर करें -

एक ही परिवार के 4 बच्चे के तालाब में डूबने से हूई मौत, खेलते-खेलते बच्चे नहाने चले गए मृतकों में 2 सगी बहन और 2 सगे भाई-बहन शामिल।

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

 

राजस्थान – खेलते-खेलते तालाब (नाड़ी) में नहाने गए 4 बच्चे पानी में डूब गए। इनका शव निकाल लिया गया है। चारों बच्चे एक ही परिवार के थे. मृतकों में 2 सगे भाई और 2 सगे भाई-बहन शामिल हैं. मामला राजसमंद के आमेट उपखंड इलाके का है। आमेट उपखंड से करीब 25 किमी दूर राछेटी गांव में कोहराम मचा हुआ है।  गुरुवार दोपहर बस्ती के पास छोटे तालाब में नहाने गए 3 लड़कियां और एक लड़का पानी में डूब गए। काफी देर तक बच्चे घर नहीं लौटे तो परिवार वाले ढूंढने निकले. चारों बच्चों के शव तालाब में मिले।

यह भी पढ़ें 👉  SSP प्रहलाद मीणा की लगातार कार्यवाही है जारी, नियमों का उल्लंघन बरदाश्त नहीं* *अब वायरल वीडियो का लिया संज्ञान* *नैनीताल रोड पर खतरनाक तरीके से ऑडी और BMW से स्टंट की वीडियो पर बनभूलपुरा पुलिस ने 03 युवकों के विरुद्ध की कार्यवाही*

 

 

 

जानकारी के अनुसार, राछेटी गांव के माध्यमिक स्कूल के सामने बागरिया बस्ती में रहने वाले देवालाल बागरिया की बेटी लक्ष्मी (9), सकीना (11) और देवालाल के छोटे भाई जगदीश बागरिया का बेटा सुरेश (8) और बेटी लासा (9) गुरुवार दोपहर साथ ही खेल रहे थे। बस्ती के पीछे छोटी नाड़ी (तालाब) पानी से लबालब है।

 

 

 

दोपहर में ये चारों बच्चे पानी में उतर गए। बच्चे रोजाना दोपहर को साथ ही खेलते थे, इसलिए परिवार वाले निश्चिंत थे। काफी देर तक जब चारों बच्चे बस्ती में नजर नहीं आए तो परिजनों ने तलाश शुरू की। काफी खोजबीन के बाद तालाब में इनका शव तैरता मिला।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री उत्तराखंड के "ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन" अभियान को साकार कर रहे नैनीताल एसएसपी मीणा, भारी मात्रा में लाखों की चरस के साथ गिरफ्तार हुआ तस्कर, स्कूटी की डिग्गी से कर था तस्करी।

 

 

एक साथ चार बच्चों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। अधिकारियों ने गांव वालों को आगाह किया कि बच्चों को पानी के पास न जाने दें और निगरानी रखें। एक साथ चार बच्चों की मौत की सूचना के बाद मौके पर उपखंड अधिकारी रक्षा पारीक, तहसीलदार देवालाल भील, विकास अधिकारी शैलेंद्र खींची, आमेट थानाधिकारी देवेंद्र सिंह, सचिव सुरेश रायका, सरपंच प्रतिनिधि शिव लाल गुर्जर सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे।

 

 

चारों बच्चों के शव नाड़ी से निकाल कर बस्ती में लाए गए। मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। इस घटना से पूरा गांव गमगीन हो गया. मां-बाप ने अधिकारियों से आग्रह किया कि मौके पर ही बच्चों के शवों का पोस्टमॉर्टम किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  SSP NAINITAL के सख्त निर्देश पर अपराधों/सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने हेतु जनपद में चल रही सघन चैकिंग अभियान 06 हज़ार से अधिक लापरवाह चालकों पर कार्यवाही, 326 वाहन सीज, 550 DL निरस्तीकरण।

 

 

 

इस पर उपखंड अधिकारी ने मेडिकल टीम को मौके पर बुलाकर सभी बच्चों का पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों को आगाह करते हुए कहा- क्षेत्र में बारिश होने से कई नदी-नाले, तालाब-तलैया भरे हुए हैं। बच्चों की परवाह करते हुए इनको पानी से दूर रखकर इनकी निगरानी खुद करें। सरपंच प्रतिनिधि शिवलाल गुर्जर ने बच्चों के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने के लिए उच्च अधिकारियों से आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *