ठेकेदार द्वारा गांव की सड़कों के बीचों बीच जेसीबी से खोद कर लाइने बिछाने के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा जलसंस्था विभाग के कार्यालय में दिया अनिमिताओं पर शिकायत पत्र। देखिए वीडियो।

ख़बर शेयर करें -

ठेकेदार द्वारा गांव की सड़कों के बीचों बीच जेसीबी से खोद कर लाइने बिछाने के खिलाफ ग्रामीणों द्वारा जलसंस्था विभाग के कार्यालय में दिया अनिमिताओं पर शिकायत पत्र।

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

आज ग्राम क्यारी में सरकार द्वारा चल रही योजना “जल जीवन मिशन” के तहत जल संस्थान द्वारा पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा है जिसमे काफी अनिमिताएं देखने को मिल रही है विनोद बुधानी पूर्व किसान मोर्चा मंडल महामंत्री भाजपा ने बताया की समंधित विभाग द्वारा ग्राम क्यारी बंदोबस्ती/क्यारी खाम में ठेकेदार द्वारा गांव की सड़कों के बीचों बीच जेसीबी से खोद कर लाइन बिछाई गई है जबकि छोटी जेसीबी लाकर सड़क के किनारे भी लाइन बिछाई जा सकती थी कभी भविष्य में अगर लाइन में कोई दिक्कत आएगी तो उसे फिर से खोदा जायेगा उसके बाद फिर सड़क की हालत आजकल जैसी हो जायेगी जो मौके पर वर्तमान की ठेकेदार द्वारा की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  गौला पुल की सुरक्षा के लिए पानी कम होते ही जेसीबी व पोकलैंड से कार्य शुरू करने के निर्देश।

 

 

विनोद बुधानी ने बताया की ठेकेदार द्वारा किसानों के खेतों के बीच लाइन समय से नही बिछाने से किसानों की धान की पौध सुख गई /गल गई है और बाकी फसल की भी बुवाई नहीं की जा पा रही है।और जानकारी में आया की कुछ जगह नई लाइन को पुरानी लाइन से भी जोड़ा गया है ।और पूर्व में क्यारी खाम में पानी की दिक्कत थी और वर्तमान में भी आए दिन पानी की दिक्कत बनी रहती है जिसकी सूचना कई बार जेई साहब को ग्रामीणों व मेरे द्वारा भी दी गई है। जहां तक में समझ पाया की पानी तो भरपूर है लेकिन उसकी व्यवस्था सही तरीके से नही की जा रही है।विनोद बुधानी ने बताया की उपरोक्त समस्याओं के बारे में ग्राम प्रधान नवीन सती को भी अवगत करा दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बस अड्डे से 10 नशीले इंजेक्शनों के साथ युवक गिरफ्तार।

 

 

विभाग द्वारा उपरोक्त समस्याओं /अनिमिताओं को नहीं सुधरा गया तो सूचना अधिकार के माध्यम से समस्त जानकारी लेकर उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। विनोद बुधानी ने कहा की उत्तराखण्ड सरकार द्वारा हर घर पानी पहुंचने की साफ मंशा है लेकिन कुछ अधिकारियो /ठेकेदारों की मिली भगत कर योजना का सही उपयोग नहीं कर रहे है जिससे सरकार की छवि धुंधली हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *