भारत विकास परिषद रुद्रपुर शाखा द्वारा हरेला पर्व पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

ख़बर शेयर करें -

भारत विकास परिषद रुद्रपुर शाखा द्वारा हरेला पर्व पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया

 

उधम सिंह राठौरप्रधान संपादक

आज 16 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को , भारत विकास परिषद रुद्रपुर शाखा द्वारा उत्तराखंड के आंचलिक पर्व हरेला के शुभ अवसर पर, सांइ विहार कॉलोनी फेस 5 आनंदम गार्डन किरतपुर मे वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। शाखा ने इस अवसर पर पीलाकनेर,नीम, अर्जुन, आंवला, अशोक, फाइकस, हरसिंगार, आदि के पौधे लगाए। शाखा के अध्यक्ष विष्णु मोहन सक्सैना ने कहा कि हरेला पर्व वास्तव में हरियाली ,शांति और समृद्धि का प्रतीक है, साथ ही यह लोक पर्व हमें अपने पर्यावरण को संरक्षित रखने का संदेश भी देता है ।और यह तभी संभव हो सकता है जब आमजन अधिक से अधिक पौधारोपण करते हुए उनको संरक्षित करने का संकल्प ले।

यह भी पढ़ें 👉  SSP प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक कदम उठाए, चप्पे चप्पे पर पुलिस का रात्रि पहरा जारी।

 

 

उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रकृति पर्व हरेला “पर्यावरण की रखवाली घर-घर हरियाली लाए समृद्धि और खुशहाली” थीम के साथ मनाया जा रहा है जिसका असर बखूबी देखने को मिल रहा है। वृक्षारोपण कार्यक्रम में शाखा के अध्यक्ष विष्णु मोहन सक्सैना, जतिन अग्रवाल, संजय ठुकराल, आनंद अग्रवाल, साईं विहार फेस 5 कॉलोनी के निवासी विपिन सैनी,रणधीर मलिक,कमल कौशिक,राकेश उप्रेती,सोनी पार्टियल, सोनू पाल, उपासना पाल, अंतर्यामी गोंडा, कनु, नितिन कौशिक, दिलरंजय सिंह, विक्की मित्तल आदि आदि लोगों ने कार्यक्रम में सहयोग किया