लखनऊ के हजरतगंज में लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग, दो लोगों की मौत, आग में कुछ लोग झुलसे।

ख़बर शेयर करें -

उधम सिंह राठौर प्रधान सम्पादक 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हजरतगंज इलाके में एक होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आग होटल लिवाना में लगी है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़िया मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हैं। धुएं के बीच कई लोग कमरों में फंसे हैं। दम घुटने से कई लोग बेहोश हो गए हैं। जबकि दो लोगों की मौत हो गई है। कई की हालत गंभीर बनी हुई है।होटल में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चल रहा है। पता चल रहा है कि कमरा नंबर 214 में एक परिवार फंसा हुआ है। एक कमरे में दो लोग बेहोश हो गए। चौथे फ़्लोर पर सिर्फ़ बॉर है। कटर से शीशे काटे जा रहे है। होटल से निकाले जा रहे सभी लोगों को एम्‍बुलेंस से अस्‍पताल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  इंस्पिरेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल का रजत जयंती वार्षिकोत्सव 'स्पेक्ट्रम 2024' धूमधाम से सम्पन्न।

 

आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां पहुंची हैं। फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग पर काबू पाने के लिए भी लगातार फायर ब्र‍िगेड के जवान जूझ रहे हैं। होटल से निकालकर अब तक 7 लोगों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि रजतोत्सव की शुरुआत: पूरे वर्ष होंगे विशेष आयोजन, मुख्यमंत्री के विजन पर मुख्य सचिव की बैठक

 

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त कमेटी को जांच का आदेश दिया है। प्रदेश के उपमुख्मंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों का हालचाल लेने सिविल अस्पताल पहुंचे और कहा कि मामले की जांच की जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने निकले युवकों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *