उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए किया रेड अलर्ट जारी।

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए किया रेड अलर्ट जारी।

 

अमित नौटियाल। – संवादाता

Dehradun

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में प्री-मानसून शावर तेज हो गए हैं, शनिवार से सोमवार तक प्रदेश में मौसम को लेकर रेड अलर्ट है। आज प्रदेश में गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तीव्र बौछार और झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  SSP NAINITAL के सख्त निर्देश पर अपराधों/सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने हेतु जनपद में चल रही सघन चैकिंग अभियान 06 हज़ार से अधिक लापरवाह चालकों पर कार्यवाही, 326 वाहन सीज, 550 DL निरस्तीकरण।

 

 

 

देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, टिहरी, बागेश्वर और पिथाैरागढ़ में भारी वर्षा हो सकती है, बारिश के साथ कहीं-कहीं 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। आपदा की आशंका के चलते संबंधित जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ क्षेत्र में अतिवृष्टि से प्रभावित व्यवसायियों के लिए 56.30 लाख रुपये की राहत राशि स्वीकृत की।

 

 

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून अगले दो- तीन दिन में मानसून के छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पहुंचने की संभावना है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *