सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत अल्मोड़ा में सूचना प्रबंधन: राज्य सूचना आयुक्त की नेतृत्व में निगरानी और मार्गदर्शन।

ख़बर शेयर करें -

सूचना का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत अल्मोड़ा में सूचना प्रबंधन: राज्य सूचना आयुक्त की नेतृत्व में निगरानी और मार्गदर्शन।

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान सम्पादक

 

अल्मोड़ा,राज्य सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने आज नगरपालिका परिषद अल्मोड़ा में सूचना का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत मैनुअल पंजीकाओं एवं अभिलेखों के रख-रखाव की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपलिका को निर्देश दिये कि सूचना के अधिकार अधिनियम से सम्बन्धित सभी अभिलेखों को सूचना के अधिकार अधिनियम वेबसाईट पर अपडेट किया जाय तथा सूचना के अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत जो अनुरोध पत्र एवं अपीलें आती है उनका निस्तारण सही तरीके व समयबद्व तरीके से किया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी की पहल: सरकारी कर्मियों को सुरक्षा और वित्तीय लाभ का आश्वासन"

 

 

 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने अभिलेख कक्ष, अधिष्ठान कक्ष, निर्माण अनुभाग, पुस्तकालय कक्ष का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके उपरान्त उन्हांेने पालिका के पटल प्रभारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने सूचना के अधिकार अधिनियम की विस्तृत जानकारी उपस्थित लोगों को दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सूचना का अधिकार अधिनियम को सकारात्मक रूप में लिया जाय। इसका मुख्य उद्देश्य सुशासन एवं पारदर्शी व्यवस्था स्थापित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का निर्देश: आयुष्मान कार्ड धारकों को मिले उच्च गुणवत्ता का उपचार

 

 

सूचना आयुक्त ने इस बात पर प्रशंसा व्यक्त कि कोई भी अपील पालिका में लम्बित नहीं है। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, अधिशासी अधिकारी भरत त्रिपाठी, प्रशासनिक अधिकारी दीप जोशी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *