राखी बंधवाने के बाद तालाब में नहाने गये, पांच बच्चों की दर्दनाक मौत।

ख़बर शेयर करें -

राखी बंधवाने के बाद तालाब में नहाने गये, पांच बच्चों की दर्दनाक मौत।

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

 

बिहार के औरंगाबाद में तालाब में स्नान करने के दौरान डूबने से पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। ये घटना जिले के सलैया थाना क्षेत्र के सोनारचक गांव की है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

 

 

परिजनों के घरों में कोहराम मच गया,  चारों तरफ मातम का माहौल छाया हुआ है। तालाब में डूबने से जिन बच्चों की मौत हो गई, उनके नाम हैं। सोनारचक गांव निवासी अनुज यादव के 11 वर्षीय पुत्र शुभम उर्फ गोलू कुमार, उदय यादव के 12 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार, उदय यादव के 10 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार, सुखेन्द्र यादव के 12 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार और योगेंद्र यादव के 12 वर्षीय पुत्र अमित कुमार।

यह भी पढ़ें 👉  *SSP मीणा की कप्तानी में अपराधी लगातार सलाखों के अंदर* *शहर में महिलाओं से हुई चैन स्नेचिंग की घटनाओं में लिप्त चढ़ा मुखानी पुलिस के हत्थे*

 

गांव में हुई घटना की जानकारी फौरन प्रशासन को भी दी गई। मौके पर पुलिस बल पहुंचा और सभी शवों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बताया है कि सभी बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। रिपोर्ट के आने के बाद कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  SSP NAINITAL के सख्त निर्देश पर अपराधों/सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने हेतु जनपद में चल रही सघन चैकिंग अभियान 06 हज़ार से अधिक लापरवाह चालकों पर कार्यवाही, 326 वाहन सीज, 550 DL निरस्तीकरण।

 

 

वहीं जिले के अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने बताया है कि सभी बच्चे गांव से कुछ दूर अमृत सरोवर तालाब में नहाने गए थे। बच्चे नहाते-नहाते अनाचक गहरे पानी में चले गए और फिर वहीं डूबने से उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे राखी बंधवाने के बाद तालाब में नहाने चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  जनपद देहरादून- मसूरी मार्ग पर शिवालिक मैगी पॉइंट के पास कार दुर्घटनाग्रस्त, एसडीआरएफ ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन।

 

 

तालाब में बच्चों के डूबने की सूचना जैसे ही मिली, आस-पास के लोग बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों ने तुरंत पुलिस और स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी दी। अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने बताया कि मृत बच्चों के परिजनों को राज्य सरकार के प्रावधान के अनुसार चार-चार लाख की सहायता राशि का चेक प्रदान किया जा रहा है।