कांग्रेस ने किया प्रत्याशियों की सूची में फेरबदल, देखिये किसको मिला टिकट।

ख़बर शेयर करें -

सलीम अहमद साहील – संवाददाता 

उत्तराखण्ड चुनाव 2022 कांग्रेस की दूसरी सूची जारी होने के बाद कई सीटों पर बगावत शुरू हो गई थी। जिसके बाद हाईकमान ने दूसरी सूची को होल्ड कर ली थी। देर रात नई सूची जारी कर कई सीटों पर बदलाव किया है। रामनगर से डॉ. महेन्द्र पाल को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने कालाढूंगी सीट पर चेहरा बदल प्रदेश महासचिव महेश शर्मा को अब उम्मीदवार बनाया है। साल 2012 और 2017 में पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर शर्मा ने निर्दलीय के तौर पर अपना दम दिखाया था। विधानसभा में उनके जनाधार को देखते हुए उम्मीद थी।

यह भी पढ़ें 👉  बाल विकास परियोजना रामनगर द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण भी पढ़ाई भी थीम पर पोषण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

लगातर तीसरी बार पार्टी उनकी मेहनत को नजरअंदाज नहीं करेगी। मगर संगठन ने उनकी जगह पूर्व सांसद डॉ. महेंद्र पाल को टिकट थमा दिया। जिससे शर्मा के समर्थकों में मायूसी छा गई। दो दिन से उनके आवास पर समर्थकों का जमावड़ा था। आखिर में जमीनी पकड़ को ध्यान में रख पार्टी ने चेहरा बदल शर्मा को उम्मीदवार घोषित कर ही दिया। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी होते ही, पार्टी में बगावती तेवर देखने को मिले, कई जगह विरोध हुआ। अंततः कांग्रेस ने फिर से उम्मीदवारों की सूची में बदलाव जारी कर दिया है। क्या इससे बगावत थमेगी, यह तो समय ही बतायेगा। फिलहाल ये हुआ बदलाव।

यह भी पढ़ें 👉  सिंचाई और पेयजल प्रस्तावों को प्राथमिकता, ऋण वितरण में सुधार पर जोर: मुख्य सचिव

 


बदली गई सूची में संध्या डालाकोटी का नाम गायब।
लालकुआं – हरीश रावत
कालाढूंगी- महेश शर्मा
रामनगर- डॉ महेंद्र पाल
सल्ट – रणजीत सिंह रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *