हल्द्वानी में नए वेडिंग जोन निर्धारित, फेरी व्यवसायियों को आईडी कार्ड और स्थल आवंटन की तैयारी।

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी में नए वेडिंग जोन निर्धारित, फेरी व्यवसायियों को आईडी कार्ड और स्थल आवंटन की तैयारी।

 

 

 उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

 

शुक्रवार को डीएम वंदना सिंह ने कैंप कार्यालय में वेडिंग जोन के विषय में टाउन वेंडिंग कमिटी की बैठक ली। नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम ने 08 वेडिंग जोन चिन्हित किए है जिनमें बरसाती नहर क्रियाशाला के सामने, मीरा मार्ग स्थित पोस्ट ऑफिस के उत्तर में, ईदगाह रोड में होली ग्राउंड को छोड़ते हुए उत्तर की ओर, ओके होटल चौराहे के पूरब को सोबन सिंह जीना अस्पताल के सामने, कालाढूंगी रोड के निकट पशु चिकत्सालय नगर निगम की दुकानों के सामने, अंबेडकर पार्क मंगल पड़ाव के सामने मुख्य सड़क के किनारे, मंगल पड़ाव सब्जी मंडी, तिकोनिया चौराहे के उत्तर तरफ नहर के किनारे शामिल है। इसके साथ ही नए वेडिंग जोन चिन्हीकरण के लिए भी नगर निगम को खाली पड़ी भूमि को चिन्हित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में रावण दहन कर मनाया दशहरा, दी शुभकामनाएं

 

 

 

 

 

बैठक में टाउन वेंडिंग समिति ने हल्द्वानी शहर की धारण क्षमता को ध्यान में रखते हुए 1800 फड़ फेरे की अधिकतम संख्या निर्धारित की। नगर निगम 2022 के सर्वे में रजिस्टर्ड 1679 फड़ फेरी व्यवसायियों के सत्यापन का कार्य करेगा। सत्यापन के लिए उपनगर आयुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित की गई  जिसमें पुलिस, कर अधीक्षक, सिटी मिशन मैनेजर, और जे ई नगर निगम सदस्य है। कहा कि दीवाली से पहले समिति चिन्हित वेडिंग जोन में कारोबार कर रहे फड़ व्यवसाई का सत्यापन करेंगे। तथा दीवाली के बाद बचे हुए लोगों का सत्यापन होगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस का नशे पर वार लगातार चोरगलिया पुलिस ने मोटरसाइकिल से शराब की तस्करी कर रहे 02 व्यक्तियों को 395 पाउच अवैध शराब के साथ किया गिरफ्तार

 

 

 

सत्यापन के दौरान ही नगर निगम रजिस्टर्ड फड़ फेरे व्यवसाई को आई कार्ड जारी करने के साथ हो स्थल भी आवंटित कर देगा। डीएम ने कहा कि जो फड़ फेरे वाले पंजीकृत नहीं है, और सत्यापित भी नही हैं, उन्हें चिन्हित स्थलों से हटाया जाएगा। इससे जब भी कोई फेरी वाला आई कार्ड के साथ उनके गली मौहल्ले में आएगा तो लोगों में सुरक्षा की भावना भी रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री  नारायण दत्त तिवारी का जन्मदिन एवं पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया।

 

 

 

बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एसपी प्रकाश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा, आर टी ओ गुरुदेव सिंह, उप नगर आयुक्त तुषार सैनी सहित अधिकारी मौजूद रहे।