गांव की सरपंच ने लगाया आरोप, सचीव द्वारा फर्जी साइन कर निकाल लिए 8 लाख 64 हज़ार रुपये.

ख़बर शेयर करें -

रौशनी पाण्डेय – सह सम्पादक 

पौड़ी जिले की अपोला (मंगरौनाथ) गांव की सरपंच ने सचिव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सचिव पर फर्जी हस्ताक्षर कर ग्रीन इंडिया योजना के तहत आई रकम को निकालने की बात कही है. साथ ही रेंज अधिकारी जगदीश चंद्र जोशी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई, दरअसल, पूरा मामला अतिरिक्त भूमि संरक्षण वन प्रभाग रामनगर के अंतर्गत ग्रीन इंडिया योजना (Green India Scheme) के तहत किए गए कार्यों से जुड़ा है. जहां पौड़ी जिले के अपोला पट्टी (मंगरौनाथ) की वन पंचायत सरपंच गुड्डी देवी ने वन दरोगा पर फर्जी हस्ताक्षर कर 8 लाख 64 हजार रुपए निकालने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें 👉  सिंचाई और पेयजल प्रस्तावों को प्राथमिकता, ऋण वितरण में सुधार पर जोर: मुख्य सचिव

 

सरपंच गुड्डी देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम सभा अपोला (मंगरौनाथ) में ग्रीन इंडिया के तहत दो कार्य किए गए. जहां सचिव ने बिना बताए उनके फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर रुपए निकाल (money withdrawn from fake signature) लिए. इतना ही नहीं रकम ऐसे लोगों को बांट दी, जो उस गांव के भी नहीं हैं.सरपंच गुड्डी देवी (Sarpanch Guddi Devi) का कहना है कि जिन लोगों ने इस योजना में कार्य किया, वो आज भी अपनी दिहाड़ी (मजदूरी) के लिए इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने विभाग पर भी आरोप लगाया कि मामले पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस ने बारिश के चलते मार्ग में फंसे यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाया गंतव्य।

 

जबकि, वो विभाग में कई शिकायत कर चुके हैं.वहीं, जब ग्रामीण आज अतिरिक्त भूमि संरक्षण रामनगर वन प्रभाग के पास गए तो रेंज अधिकारी के कार्यालय में जगदीश चंद्र जोशी पहले तो उनकी बात सुनने को तैयार ही नहीं हुए. हालांकि, बाद में मीडिया के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने जांच करने की बात कही. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत को उच्चाधिकारियों को प्रेषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा स्थित गोला पुल में भारी बारिश के कारण सुरक्षा की दृष्टि से वाहनों का आवागमन बंद होने पर यातायात डायवर्जन प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *