बहुत कुछ हुआ बहुत कुछ बाकी: रणजीत सिंह रावत।

ख़बर शेयर करें -

बहुत कुछ हुआ बहुत कुछ बाकी: रणजीत सिंह रावत

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

 

रामनगर। राज्य स्थापना दिवस पर कांग्रेस कार्यालय में गोष्ठी का आयोजन कर वक्ताओं ने विकास की ओर बढ़ते राज्य का आधार पहली निर्वाचित सरकार को बताते हुए कहा कि बहुत कुछ होने के बाद भी अभी राज्य की विकास यात्रा में कई और मील के पत्थर लगने बाकी हैं। नगर अध्यक्ष भुवन चंद्र शर्मा की अध्यक्षता व अनिल अग्रवाल खुलासा के संचालन में आयोजित गोष्ठी में पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने कहा कि राज्य की पहली निर्वाचित सरकार में स्व. पण्डित नारायण दत्त तिवारी के कुशल निर्देशन में पूरे राज्य में सड़कों व उद्योग धंधों का जाल बिछाकर विकास की जो आधारशिला रखी गई उसकी बदौलत आज राज्य हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  "मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सौंग बांध परियोजना की प्रोसिजर क्लियरेन्स में देरी के खिलाफ अपनी नाराजगी जताते हुए, सिंचाई विभाग और यूपीडीसीसी से त्वरित क्रियावली के लिए कड़े निर्देश दिए।"

 

 

 

कमोवेश कुछ कमियों को छोड़कर प्रदेश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। विकास की रफ्तार किसी सरकार के कार्यकाल में अधिक तो किसी सरकार के कार्यकाल में कुछ कम भले ही रही हो लेकिन इसकी गति कभी मंद नहीं पड़ी। केदारनाथ की ऐतिहासिक आपदा से जूझकर भी राज्य अपने पैरों पर खड़ा हुआ है। राज्य निर्माण से पूर्व जो पर्वतीय जिले सरकारी कर्मचारियों की दंडात्मक पोस्टिंग के लिए जाने जाते थे वह आज विकास की मुख्यधारा में इतने आगे बढ़ चुके हैं कि सीमावर्ती कई क्षेत्र अपने क्षेत्र को उत्तराखंड में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। भुवन शर्मा ने बेरोजगारी को प्रमुख समस्या बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का युवा बेरोजगार होकर पलायन करने को विवश है।

यह भी पढ़ें 👉  "मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के निर्देश: कैंसर हॉस्पिटलों की सुविधाएं और मैनपॉवर की सुनिश्चितता"

 

 

 

युवाओं को यदि सरकार यहीं रोजगार मुहैया कराए तो प्रदेश विकास में कहीं और ज्यादा आगे होगा। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष देशबंधु रावत, ब्लॉक अध्यक्ष मालधन ओमप्रकाश, प्रदेश महासचिव किशोरी लाल, गिरधारी लाल, जिला उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल खुलासा, वीरेंद्र लटवाल, सोहराब सैफी, भरत रावत, महेंद्र आर्य, जितेंद्र सैनी, गुलाब सिंह, प्रताप रोतेला, बाली राम, नज़ाकत अली, सुरेंद्र नेगी, महेश पांडेय, कुबेर कड़ाकोटी, मुकेश मेहरा, अंकुश अग्रवाल, सुमित तिवारी, मनोज नेगी, कमल नेगी, प्रदीप सिंह, राहुल नेगी आदि मौजूद रहे

error: Content is protected !!