प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य का प्रयास, हाथीडगर जोन अब रंग लाने लगा है।

ख़बर शेयर करें -

प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य का प्रयास, हाथीडगर जोन अब रंग लाने लगा है।

 

सलीम अहमद – सवांददाता

 

उत्तराखंड भारत का एक खूबसूरत राज्य है जिसकी खूबसूरती को निहारने के लिए सैलानी देश विदेश से आते हैं। लेकिन खूबसूरत राज्य में सबसे बड़ी समस्या पलायन की है युवाओं को रोजगार न मिलने के चलते युवा लगातार दूसरे राज्यों में जाकर रोजगार तलाश रहे और इसी पलायन को रोकने के लिए धामी सरकार नई-नई योजनाओं के द्वार भी खोलने में लगी है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा विभाग में शैक्षणिक संवर्ग का होगा त्रिस्तरीय ढांचाः डॉ. धन सिंह रावत

 

 

 

और इन्हीं द्वार में से एक द्वार रामनगर के आमपोखरा रेंज में खोला गया था। जिसको परवान चढ़ाने के लिए प्रभागीय वनाधिकारी प्रकाश चंद्र आर्य ओर उनकी टीम ने कड़ी मेहनत के साथ अथक प्रयास किये ओर वो प्रयास अब रंग लाने लगे हैं। आपको बता दें कि आमपोखरा रेंज में नए पर्यटन जॉन हाथीडगर नाम से तैयार किया गया था जिसका शुभारंभ कुमाऊं चीफ प्रशन्न कुमार पत्रों और रामनगर के भाजपा विधायक दीवान सिंह बिष्ट द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  कोतवाली लालकुआं पुलिस ने की आगामी मोहर्रम पर्व के संबंध में पीस व अमन कमेटी की मीटिंग।

 

 

 

जो एक अब सफल योजना के तहत देखा गया है जिसमें मार्च के महीने से लेकर अब तक 15 लाख से अधिक का राजस्व सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया है साथ ही आसपास के बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  *नैनीताल पुलिस ने 46 लाख के 269 खोये मोबाईल किये बरामद* *फरियादियों ने जनपद के SSP प्रहलाद मीणा का किया आभार* *पुलिस टीम को मिठाई खिलाकर फरियादियों ने किया अपनी खुशी का किया इजहार*

 

error: Content is protected !!