SSP NAINITAL के निर्देश पर ईद-उल-अजहा के दृष्टिगत कोतवाली हल्द्वानी एवं रामनगर पुलिस ने की पीस कमेटी की मीटिंग,शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील।

ख़बर शेयर करें -

SSP NAINITAL के निर्देश पर ईद-उल-अजहा के दृष्टिगत कोतवाली हल्द्वानी एवं रामनगर पुलिस ने की पीस कमेटी की मीटिंग,शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील।

 

उधम सिंह राठौरप्रधान संपादक

प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल द्वारा आगामी ईद-उल-अजहा पर्व को शांतिपूर्ण और सुरक्षित रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये निर्देश के क्रम में आज दिनांक 14.06.2024 को कोतवाली हल्द्वानी सभागार में प्रकाश चन्द्र, अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी की अध्यक्षता में अमन कमेटी की गोष्ठी का आयोजन किया गया।

 

उक्त गोष्ठी में श्री ए०पी० बाजपयी नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी, नितिन लोहनी, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी, श्री उमेश कुमार मलिक प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी व श्री नीरज भाकुनी थानाध्यक्ष बनभूलपुरा, श्री विमल मिश्रा थानाध्यक्ष काठगोदाम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी।

 

इसके अतिरिक्त कोतवाली रामनगर में क्षेत्राधिकारी रामनगर  भूपेन्द्र भण्डारी की अध्यक्षता में श्री अरूण सैनी प्रभारी निरीक्षक रामनगर सहित अन्य की उपस्थित में पीस कमेटी की गोष्ठी का आयोजन किया गया।

 

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगामी ईद के अवसर पर सभी समुदायों के बीच शांति और सद्भाव बनी रहे, इस दिशा में स्थानीय समुदाय के सहयोग की अत्यन्त आवश्यकता है। ईद-उल-अजहा के मौके पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल की तैनाती बढ़ाई जाएगी। धर्मगुरुओं और समुदाय के प्रमुख सदस्यों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की गई।

यह भी पढ़ें 👉  कोतवाली लालकुआं पुलिस ने की आगामी मोहर्रम पर्व के संबंध में पीस व अमन कमेटी की मीटिंग।

 

 

दिनाक 17.06.2024 को ईद-उल-अजहा बकरीद का पर्व शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु पुलिस व प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों व व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की गयी और उपस्थित लोगों द्वारा इस दौरान साफ सफाई, विद्युत व जल आपूर्ति की समस्याओं को दूर करने के संबध में बताया गया जिस संबंध में समस्त विभागों द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य सरकार के सभी विभाग नीति आयोग की आगामी बैठक के लिए पूरी तरह से तैयार- मुख्य सचिव

 

सभी उपस्थित सदस्यों को आश्वस्त किया कि पुलिस विभाग हर संभव प्रयास करेगा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी के लिए सुरक्षित हो। उन्होंने समुदाय के सदस्यों से अपील की कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना पुलिस को दें और शांति बनाए रखें।

 

 

उक्त गोष्ठी में महेन्द्र प्रसाद व०उ०नि० हल्द्वानी, उ0नि0 बलवन्त कम्बोज थाना मुखानी सहित नगर निगम, जल संस्थान, विद्युत विभाग के प्रतिनिधि के उपस्थित में शहर हल्द्वानी के सम्भ्रात नागरिक, मस्जिदो के मोलवी साहीबान व सीएलजी मेंम्बर उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!