कॉर्बेट पार्क में ऑनलाइन बुकिंग हुई शुरू, जल्द ही वेबसाईट भी होगी अपग्रेड।

ख़बर शेयर करें -

उधम सिंह राठौर – प्रधान सम्पादक

कॉर्बेट पार्क में नाईट स्टे व नाईट सफारी को लेकर ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है.वहीं अब वेबसाइट में आ रही दिक्कतों से भी पर्यटकों को जल्द छुटकार मिलेगा। अब कॉर्बेट पार्क में बुकिंग कराने वाले पर्यटकों की बुकिंग कैंसिल होने पर पैसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. अब पर्यटकों के खाते में बुकिंग कैंसिल होते ही तुरंत पैसा वापस मिल सकेगा. इसके लिए पार्क प्रशासन वेबसाइट को अपग्रेड करने का कार्य कर रहा है. विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में भ्रमण करना पर्यटकों के लिए और आसान होने वाला इसके लिए कॉर्बेट प्रशासन ने ईको टूरिज्म की बुकिंग वेबसाइट का वर्जन थ्री (version three of eco tourism website) लाने की तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें 👉  दिनांक-14/09/2024 (शनिवार) से 17/09/2024 (मंगलवार) तक विकेण्ड राजकीय अवकाश के दौरान यातायात प्लान)*

 

इससे पार्क में नाइट स्टे की बुकिंग व सफारी बुकिंग कराना आसान होगा. उसके साथ ही बुकिंग कैंसिल होने पर रिफंड भी आसानी से पर्यटकों को मिल जाएगा.आसान बुकिंग, रिफंड, फीडबैक जैसे खूबियां वेबसाइट के वर्जन थ्री में होगी.कॉर्बेट के डायरेक्टर धीरज पांडेय ने बताया कॉर्बेट में भ्रमण को आसान बनाने के लिए वेबसाइट का वर्जन थ्री लाने के लिए एनआईसी को प्रस्ताव भेजा है.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस आपकी सेवा, सुरक्षा में तैनात* *प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद में भारी बारिश के चलते जनपद की पुलिस टीम को किया अलर्ट*

 

उन्होंने बताया इस नई वेबसाइट में हैंग होने जैसे समस्या नहीं होगी. साथ ही कैंसल बुकिंग का रिफंड भी आसानी से होगा. पुराने वर्जन में रिफंड के लिए काफी परेशानी होती थी. साथ ही नए वर्जन का एप्लिकेशन बनाने की तैयारी भी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *