केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन में 3 घायल, 1 की मौत: एसडीआरएफ ने चलाया मुस्तैद रेस्क्यू अभियान

ख़बर शेयर करें -

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन में 3 घायल, 1 की मौत: एसडीआरएफ ने चलाया मुस्तैद रेस्क्यू अभियान।

 

 

 उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच बोल्डर गिरने से फंसे 03 लोगों का SDRF ने किया रेस्क्यू, SDRF का मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लेखपाल संघ की बैठक में सुरजीत सिंह बने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष।

 

 

 

सोनप्रयाग पोस्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शाम 19:35 बजे सूचना मिली कि सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच भूस्खलन-प्रभावित क्षेत्र में लगतार पत्थर गिरने के कारण कुछ लोग फंसे हुए हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एसडीआरएफ की टीम तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  पोषण माह जागरूकता अभियान का समापन: मंत्री सुरेश भट्ट ने किया कार्यक्रम की सराहना

 

 

 

उप निरीक्षकअशीष डिमरी ने बताया कि घटनास्थल पर पहुँचने के बाद एसडीआरएफ की टीम ने मलबे से 03 घायलों को सुरक्षित निकाल लिया। इसके साथ ही, एक शव भी बरामद किया गया। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बाल विकास परियोजना रामनगर द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण भी पढ़ाई भी थीम पर पोषण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

 

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लगातार पत्थर गिरने की वजह से चुनौतीपूर्ण हालात बने हुए हैं, लेकिन एसडीआरएफ की टीम पूरी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है। मौके पर स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद है, और सभी मिलकर रेस्क्यू कार्य को जारी रखे हुए हैं।