नेकी की दीवार के इंटरनेशनल ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त हुए कैप्टन साइमन।

ख़बर शेयर करें -

उधम सिंह राठौर – प्रधान सम्पादक

 

 

 

*युवाओं को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाना हम सबकी जिम्मेदारी- पांथरी*

*युवाओं में बढ़ता नशा व गिरते नैतिक मूल्य वर्तमान समय में गंभीर चुनौती- घिल्डियाल*

*नेकी की दीवार के इंटरनेशनल ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त हुए कैप्टन साइमन*

 

 

वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सामाजिक चुनौतियां तथा समाधान विषय पर टीम “नेकी की दीवार” के द्वारा एक दिन की कार्यशाला ग्राम टेड़ा में स्पैरो नेस्ट होमस्टे में आयोजित की गयी। मुख्य अतिथि के रूप में मदर्स ग्लोरी पब्लिक स्कूल टांडा की प्रधानाचार्य श्रीमती मीना पांथरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि युवाओं को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने में हम सबको अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहिए इसमें अभिभावकों की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि परिवार ही बच्चों की प्रथम पाठशाला होती है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस आपकी सेवा, सुरक्षा में तैनात* *प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद में भारी बारिश के चलते जनपद की पुलिस टीम को किया अलर्ट*

 

 

कार्यशाला में टीम “नेकी की दीवार” के संयोजक तारा चन्द्र घिल्डियाल ने युवाओं में बढ़ता नशा व गिरते नैतिक मूल्य को वर्तमान समय में गंभीर चुनौती बताया उन्होंने कहा कि हमें उन बच्चों तक पहुंच बढ़ानी होगी जो बच्चे समय से पूर्व ही अपना स्कूल छोड़कर नशे के गिरफ्त में आ रहे हैं, उनके अभिभावकों के साथ मिलकर काउंसलिंग का दायरा बढ़ाए जाने की आवश्यकता है ताकि बच्चों को सही दिशा समय से मिल सके तथा वे समाज के मुख्यधारा में आसानी से जुड़ सकें।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने प्रदेशभर के कलेक्शन सेन्टर की उपयोगिता पर रिपोर्ट तलब की

 

 

इस अवसर पर टीम नेकी की दीवार के द्वारा ब्रिटिश नागरिक कैप्टन साइमन रॉबिंसन को इंटरनेशनल ब्रांड एंबेस्डर घोषित किया गया। साइमन ने अपने वक्तव्य में कहा कि वे नई जिम्मेदारी का निर्वहन पूर्ण मनोयोग से करेंगे। उन्होंने टीम “नेकी की दीवार” के द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के 4,855 पदों पर भर्ती कैलेंडर जारी किया।

 

 

इस अवसर पर टीम नेकी की दीवार के रमेश सुयाल,आशा सुयाल,हरीश मेहरा,मोहन चन्द्र पाठक,रमेश चंद्र शर्मा, दीप चंद्र पाण्डे,जयपाल रावत, मिस्टर हैरी, मुकुल कापड़ी,वसीम अहमद,निसार अहमद,तेजेश्वर घुघत्याल, अमान अंसारी, करन आर्या, मणि भारद्वाज, रवि रावत, सुबोध चमोली आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *