ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर में ईको क्लब के छात्रों ने 500 पौधारोपण के लक्ष्य से अधिक 600 पौधे लगाए।

ख़बर शेयर करें -

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल परिसर में ईको क्लब के छात्रों ने 500 पौधारोपण के लक्ष्य से अधिक 600 पौधे लगाए।

 

उधम सिंह राठौर – प्रधान संपादक

 

 

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, भीमताल परिसर के ईको क्लब के छात्रों ने इस मानसून 500 पौधे लगाने की पहल की थी। ईको क्लब की प्रमुख डॉ० फरहा खान के नेतृत्व में छात्रों ने अपने समर्पण और जागरूकता के साथ इस लक्ष्य को पार करते हुए 600 पौधे लगाए। इस अभियान का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना और छात्रों में प्रकृति के प्रति जिम्मेदारी की भावना को मजबूत करना था।

यह भी पढ़ें 👉  बाल विकास परियोजना रामनगर द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पोषण भी पढ़ाई भी थीम पर पोषण दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

 

 

रिटायर्ड कर्नल अनिर नायर, निदेशक, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी, भीमताल ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए, इसका समर्थन किया और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह पहल न केवल पर्यावरण के लिए लाभकारी है, बल्कि यह छात्रों को पर्यावरण के प्रति संवेदनशील भी बनाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में खेल और खिलाडियों के लिए किए जा रहे ऐतिहासिक काम,आने वाला दशक होगा खेल का -रेखा आर्या

 

 

इस वृक्षारोपण अभियान में एनसीसी प्रमुख  रजत बेलवाल, एनसीसी कैडेट दिव्यांशु, अमित, भावना, आशीष, दिव्या पांडेय, हिमांशु धामी, संदीप, सौरभ, मानसी परिहार, प्रियांशु, सुजल, युवराज, कमल, अरिश, विजय, गुरजीत सहित अन्य सदस्य सक्रिय रूप से शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर: प्रगतिशील सांस्कृतिक समिति का तहसीलदार से निवेदन, रामलीला मंचन का कार्यक्रम शीघ्र घोषित करने की अपील।

 

 

 

 

सभी ने कॉलेज परिसर और आसपास के क्षेत्रों में पौधे लगाए और पेड़ों के महत्व पर चर्चा की। इस पहल को कॉलेज प्रशासन और स्थानीय समुदाय का भी पूरा समर्थन मिला, जिससे इस कार्य की व्यापक सराहना हुई।